आज से बैंक कर्मचारीयों की होंगीं हड़ताल

By | January 31, 2020

सीकर के अंदर यूनाइटेड फॉर्म एंड बैंक यूनियन के सारे कर्मचारी आज दिनांक 31 जनवरी से 2 दिन की हड़ताल पर रहेंगे जिस कारण से शुक्रवार,शनिवार 2 दिन हड़ताल होगी और तीसरे दिन रविवार आ गया इस कारण बैंक के ताले सोमवार को ही खोले जाएंगे इससे कितने ही करोड़ों का लोगों का कारोबार रुक जाएगा।

इस यूनियन के अंदर 9 सगठनो के पदाधिकारी भाग लेंगे,जिसके अंदर इन 3 दिनों के अंदर बैंक का ताला नहीं खोला जाएगा और किसी भी प्रकार के रूपयों का लेनदेन नहीं होगा, तथा सभी कर्मचारी सुबह 11:00 बजे से नारेबाजी के साथ पूरे प्रदेश के अंदर अपनी रैली निकालेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे जो कि शांतिपूर्ण तरीके से होगा।

प्रदर्शन रैली के अंदर यूनियन के संयोजक बाबूलाल शर्मा, राजस्थान प्रदेश बैंक एसोसिएशन के सचिव सुशील जोशी तथा क्षेत्रीय सचिव राकेश मील,अंचल सचिव सुनील पारीक इस रैली के मुख्य कार्यकर्ता एवं प्रवक्ता/वक्ता होंगे।

पिछले 2 साल से इन लोगों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल की लेकिन सरकार इनकी मांगों पर गौर नहीं कर रही है इस कारण इन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि दो-तीन दिन की रैली के बाद अगर सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करेगा तो हम अप्रैल मैं अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल करेंगे इस कारण जनता को भारी परेशानी हो सकती है और इसे व्यापारियों व कर्मचारियों तथा अन्य लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सीकर के सहकारी बैंक के एमडी मैनेजर ने बताया है कि लगभग 60-62 साल हो गए हैं सहकारी बैंक के कर्मचारी हड़ताल पर नहीं गए हैं, इस हड़ताल के बावजूद भी सीकर केंद्रीय सहकारी बैंक खुला रहेगा और रोजाना की तरह कार्य होगा तथा बैंक के एमडी बीएल मीणा ने बताया है कि 21 शाखाएं जो कि आज खुली रहेगी उनमें कार्य जारी रहेगा।

इनकी मांगे निम्न है जिनमें से इनकी मांग यह है कि सप्ताह के अंदर 5 दिन कार्य हो तथा बाकी दिन छुट्टी रहे और जो नई पेंशन योजना चालू की गई है उनके लिए उनको बंद करके वह पुरानी वाली पेंशन योजना चालू करें तथा अधिकारियों के काम के घंटे तय हो और इनकी पारिवारिक पेंशन में सुधार हो इन मांगों को लेकर यह लोग हड़ताल पर होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *